Warning: substr_count(): Empty substring in /home2/himnefg6/public_html/wp-content/plugins/ads-for-wp/output/functions.php on line 1274
बेरोजगार युवाओं में बांटे जा रहे थे ये कार्ड… - Himnewspost

Advertising

बेरोजगार युवाओं में बांटे जा रहे थे ये कार्ड…

देहरादून। हिमाचल प्रदेश की तर्ज पर उत्तराखंड में भी कांग्रेस पार्टी बेरोजगारी भत्ते के सहारे चुनावी नैया पार लगाने की फिराक में है। वहां तो निवर्तमान मुख्यमंत्री हरीश रावत और भी आगे बढ़ गए। उन्होंने युवाओं में ‘बेरोजगारी भत्ता कार्ड’ गुपचुप रूप से बांटने भी शुरू कर दिए, जिस पर चुनाव आयोग को कड़ा संज्ञान लेते हुए रोक लगानी पड़ी। हिमाचल प्रदेश में बेरोजगारी भत्ते के दम पर चुनाव जीते मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह बाद में इस वादे से साफ मुकर गए थे।

उत्तरकाशी में निर्वाचन आयोग के दस्ते ने गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र के तहत रातलधार बडैथ क्षेत्र में एक वाहन से 5640 बेरोजगारी भत्ता कार्ड जब्त किए। आयोग ने इस मामले में कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण व जिलाध्यक्ष नत्थी लाल शाह को नोटिस भेजा है। कांग्रेस पार्टी प्रदेश के बेरोजगार युवाओं को 2500 रुपये भत्ता देने का वादा कर रही है।

कांग्रेस ने कुछ समय पूर्व अपर मुख्य निर्वाचन अधिकारी से चुनाव के दौरान बेरोजगारी भत्ता कार्ड वितरण करने की अनुमति मांगी थी, जिसे स्वीकार नहीं किया गया। उसके बावजूद कांग्रेस ने गुपचुप रूप से प्रदेशभर में बेरोजगारी भत्ता कार्ड का वितरण शुरू कर दिया। भाजपा की ओर से शिकायत मिलने पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी कार्यालय ने इस पर कड़ा ऐतराज जताते हुए कांग्रेस को नोटिस भेजा था। कांग्रेस ने अपने पक्ष में कई तरह की दलीलें दीं, लेकिन मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने उन्हें रद्द कर दिया।

इसके बाद निर्वाचन आयोग के उड़न दस्ते ने गंगोत्री विधानसभा क्षेत्र के रातलधार रायमेर बडैथ में एक वाहन से हरीश रावत के बेरोजगारी भत्ता देने संबंधी 5640 बेरोजगारी भत्ता कार्ड पकड़े। टीम ने कार्ड सहित वाहन को भी सीज कर लिया। आयोग ने कांग्रेस प्रत्याशी विजयपाल सजवाण तथा कांग्रेस के जिला अध्यक्ष नत्थी लाल शाह को नोटिस जारी किया है। उधर, भाजपा ने चुनाव आयोग को पत्र लिख कर इस मामले में कड़ी कार्रवाई की मांग की है।

एचएनपी सर्विस

Recent Posts

पं नेहरू के प्रति मेरे मन में पूरा सम्मानः शांता कुमार

धर्मशाला। पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार ने कहा है कि पालमपुर नगर… Read More

6 months ago

मणिकर्ण में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख

कुल्लू। जिला कुल्लू के मणिकर्ण घाटी के गांव सरानाहुली में बुधवार रात को दो मंजिला… Read More

6 months ago

फासीवाद बनाम प्रगतिशील

फासीवाद और प्रगतिशील दोनों विपरीत विचारधाराएं हैं। एक घोर संकीर्णवादी है तो दूसरी समाज में… Read More

6 months ago

वाईब्रेंट विलेज नमग्या पहुंचे राज्यपाल, स्थानीय संस्कृति एवं आतिथ्य की सराहना की

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत किन्नौर जिला के सीमावर्ती… Read More

8 months ago

दुग्ध उत्पादकों के लिए जुमलेबाज ही साबित हुई सुक्खू सरकार

रामपुर। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान 80 व 100 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से… Read More

11 months ago

खुलासाः मानव भारती विवि ने ही बनाई थीं हजारों फर्जी डिग्रियां

शिमला। मानव भारती निजी विश्वविद्यालय के नाम से जारी हुई फर्जी डिग्रियों में इसी विवि… Read More

11 months ago
Advertisement