Advertising

Categories: राजनीति

‘मेरे खिलाफ मुकाबले का उम्मीदवार उतारे कांग्रेस’

बद्दी। भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा कि नरेन्द्र मोदी जैसा कुशल

Advertisement
प्रशासनिक क्षमता वाला व्यक्ति ही देश को हर संकट से उबार सकता है। नरेंद्र मोदी ने पिछले 12 वर्षों में गुजरात को विकास की जिन ऊंचाइयों पर पहुंचाया है, वही उम्मीद देश की जनता उनसे प्रधानमंत्री के रूप में भी चाहती है। अनुराग ठाकुर रविवार को नालागढ़ के बागवानियां में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र कल्याण सभा के कार्यक्रम उमड़े भारी जन समूह को संबोधित कर रहे थे। इस अवसर पर उन्होंने कांग्रेस को खुली चुनौती देते हुए कहा, ‘ मेरे खिलाफ भाड़े का नहीं, मुकाबले का उम्मीदवार उतारे कांग्रेस।’

उन्होंने सांसद के रूप में अपनी उपल्ब्धियां गिनाते हुए बताया कि लोकसभा में उनकी उपस्थिति 90 फीसदी है, कांग्रेस से प्रधानमंत्री के उम्मीदवार राहुल गांधी की मात्र 40 फिसदी। इसी साथ पांच वर्षों में उन्होंने लोकसभा 590 प्रश्न पूछे और 68 चर्चाओं में भाग लिया, जबकि राहुल गांधी ने मात्र 2 चर्चाओं में ही भाग लिया। उन्होंने चुटकी लेते हुए कहा कि 40 फीसदी हाजरी वालों को तो आजकल पेपर में बैठने नहीं दिया जाता, लेकिन उसके बावजूद कांग्रेस ने राहुल गांधी को भावी प्रधानमंत्री के रूप में आगे कर दिया है।

भाजपा सांसद ने कहा कि भय, भूख एवं भ्रष्टाचार से मुक्त एवं स्वर्णिम भारत के निर्माण के लिए आज कांग्रेस का सफाया आवश्यक हो गया है, क्योंकि आजादी के बाद देश में सबसे ज्यादा समय तक शासन कांग्रेस का ही रहा है। कांग्रेस ने केवल देश को बर्बाद करने का ही काम किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेसी झूठे वायदों के दम पर सत्ता में आते हैं, लेकिन बाद में जनता को भूल जाते हैं। देश व प्रदेश की जनता अब कांग्रेस के बहकाबे में आने वाली नहीं है।

अनुराग ठाकुर ने कहा कि हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के लोगों के हितों की रक्षा के लिए वे हमेशा तत्पर हैं। बीबीएन क्षेत्र में हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के 17 विस क्षेत्रों के हजारों लोग रहते हैं। इनकी जो समस्याएं हैं, उन सभी का प्राथमिकता के आधार पर निवारण किया जाएगा। उन्होंने सभा को अपना भवन बनाने के लिए 10 लाख रुपये देने का ऐलान करते हुए कहा कि यह भवन चंडीगढ़ के हिमाचल भवन की तर्ज पर बनेगा, जिस पर 50 लाख रुपये खर्च होंगे।

अनुराग ठाकुर ने आरोप लगाया कि यूपीये सरकार ने भ्रष्टाचार की सारी सीमाएं लांघ दी हैं। महंगाई चरम सीमा पर है। चीन फिर से भारत की सीमा पर अतिक्रमण कर रहा है। सीमा उल्लंघना के 112 मामले इस सरकार के कार्यकाल में हुए। हाल ही में पेट्रोल व डीजल के दामों में बढ़ोतरी कर आम आदमी के कंधों पर महंगाई का बोझ लाद दिया गया है।

सांसद ने  कहा कि हिमाचल पर तो अंग्रेजों ने महरबानी कर दी थी कि शिमला व जोगिंद्रनगर को रेलवे लाईन से जोड़ दिया था, लेकिन केंद्र की यूपीए सरकार ने तो हिमाचल के साथ रेलवे विकास के मामले में सौतेला व्यवहार ही किया है तथा सामरिक सुरक्षा की दृष्टि से महत्वपूर्ण भानुपल्ली-लेह लाईन को भी परियोजना से बाहर कर दिया है।

इस अवसर पर सांसद वीरेंद्र कश्यप , विधायक केएल ठाकुर, पूर्व विधायक विनोद चंदेल, सभा के अध्यक्ष कुलदीप राणा, विपिन शर्मा ,चंद्रशेखर प्रिंस,  राकेश,  मनोज राणा आदि भी मौजूद थे।

एच. आनंद शर्मा

H. Anand Sharma is active in journalism since 1988. During this period he worked in AIR Shimla, daily Punjab Kesari, Dainik Divya Himachal, daily Amar Ujala and a fortnightly magazine Janpaksh mail in various positions in field and desk. Since September 2011, he is operating himnewspost.com a news portal from Shimla (HP).

Recent Posts

पं नेहरू के प्रति मेरे मन में पूरा सम्मानः शांता कुमार

धर्मशाला। पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार ने कहा है कि पालमपुर नगर… Read More

5 months ago

मणिकर्ण में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख

कुल्लू। जिला कुल्लू के मणिकर्ण घाटी के गांव सरानाहुली में बुधवार रात को दो मंजिला… Read More

5 months ago

फासीवाद बनाम प्रगतिशील

फासीवाद और प्रगतिशील दोनों विपरीत विचारधाराएं हैं। एक घोर संकीर्णवादी है तो दूसरी समाज में… Read More

5 months ago

वाईब्रेंट विलेज नमग्या पहुंचे राज्यपाल, स्थानीय संस्कृति एवं आतिथ्य की सराहना की

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत किन्नौर जिला के सीमावर्ती… Read More

7 months ago

दुग्ध उत्पादकों के लिए जुमलेबाज ही साबित हुई सुक्खू सरकार

रामपुर। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान 80 व 100 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से… Read More

11 months ago

खुलासाः मानव भारती विवि ने ही बनाई थीं हजारों फर्जी डिग्रियां

शिमला। मानव भारती निजी विश्वविद्यालय के नाम से जारी हुई फर्जी डिग्रियों में इसी विवि… Read More

11 months ago
Advertisement