Advertising

उत्तराखंड को बनाएंगे हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानीः केजरीवाल

देहरादून। आम आदमी पार्टी के संयोजक अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को उत्तराखंड में अपने चुनावी अभियान को तेज करते हुए जनता के समक्ष दो बड़ी घोषणाएं कीं। पहली घोषणा कर्नल अजय कोठियाल को पार्टी की ओर से भावी मुख्यमंत्री का चेहरा घोषित कर दिया और दूसरी घोषणा में उन्होंने कहा कि उत्तराखंड को हिंदुओं की आध्यात्मिक राजधानी के रूप में विकसित किया जाएगा।

Advertisement

इससे पूर्व केजरीवाल ने देहरादून में पार्टी की ‘देवभूमि संकल्प यात्रा’ में भाग लिया, जिसमें बड़ी संख्या में भीड़ उमड़ी। इस दौरान कर्नल अजय कोठियाल सहित पार्टी के अनेक नेता भी उनके साथ थे।

दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बाद में जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड की आम जनता ने स्वयं कर्नल अजय कोठियाल का भावी मुख्यमंत्री के रूप में चयन किया है। इस मुद्दे पर पार्टी ने पूरे प्रदेश में व्यापक सर्वेक्षण अभियान चलाया था, जिसमें कर्नल कोठियाल को जनता का जबरदस्त समर्थन मिला।

Advertisement

उन्होंने कहा कि प्रदेश की जनता कांग्रेस और भाजपा के भ्रष्ट कार्यकलापों से बहुत परेशान है और चाहती है कि अब उन्हें नेता नहीं बल्कि कर्नल कोठियाल जैसा देश भक्त फौजी चाहिए।  

केजरीवाल ने पार्टी की ओर से दूसरी घोषणा का जिक्र करते हुए कहा कि उत्तराखंड में बद्रीनाथ, केदारनाथ, गंगोत्री, जमुनोत्री, हरिद्वार जैसे दर्जनों बड़े धार्मिक स्थल हैं, जहां देश विदेश से बड़ी संख्या में श्रद्धालु दर्शनों के लिए आते हैं। इसीलिए उत्तराखंड को देवभूमि भी कहा जाता है। उन्होंने कहा कि आप की सरकार बनने पर उत्तराखंड को पूरी दुनिया के हिंदुओं के लिए आध्यात्मिक राजधानी के रूप में विकसित किया जाएगा। इसके दो लाभ होंगे। एक तो पूरी दुनिया से हिंदू यहां आध्यात्मिक आनंद के लिए आएंगे, दूसरे, स्थानीय युवाओं को इससे बड़े पैमाने पर रोजगार भी मिलेगा। उन्होंने कहा कि दिल्ली में देश की प्रशासनिक राजधानी होगी और उत्तराखंड आध्यात्मिक राजधानी।  

आप संयोजक केजरीवाल कुछ माह पूर्व भी जब उत्तराखंड आए थे तो उन्होंने राज्य की जनता से चार वादे किए थे। उन्होंने कहा था कि यदि चुनाव के बाद यहां आम आदमी पार्टी की सरकार बनती है तो जनता को 300 यूनिट बिजली मुफ्त दी जाएगी, किसानों के लिए बिजली मुफ्त होगी, बिजली के बकाया भारी भरकम बिल माफ किए जाएंगे और बिजली की आपूर्ति 24 घंटे सुनिश्चित की जाएगी।

Advertisement

एचएनपी सर्विस

Recent Posts

पं नेहरू के प्रति मेरे मन में पूरा सम्मानः शांता कुमार

धर्मशाला। पूर्व मुख्यमंत्री एवं पूर्व केन्द्रीय मंत्री शांता कुमार ने कहा है कि पालमपुर नगर… Read More

6 months ago

मणिकर्ण में आग लगने से दो मंजिला मकान जलकर राख

कुल्लू। जिला कुल्लू के मणिकर्ण घाटी के गांव सरानाहुली में बुधवार रात को दो मंजिला… Read More

6 months ago

फासीवाद बनाम प्रगतिशील

फासीवाद और प्रगतिशील दोनों विपरीत विचारधाराएं हैं। एक घोर संकीर्णवादी है तो दूसरी समाज में… Read More

6 months ago

वाईब्रेंट विलेज नमग्या पहुंचे राज्यपाल, स्थानीय संस्कृति एवं आतिथ्य की सराहना की

राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आज वाइब्रेंट विलेज कार्यक्रम के तहत किन्नौर जिला के सीमावर्ती… Read More

8 months ago

दुग्ध उत्पादकों के लिए जुमलेबाज ही साबित हुई सुक्खू सरकार

रामपुर। कांग्रेस ने चुनाव के दौरान 80 व 100 रुपये प्रति लीटर के हिसाब से… Read More

11 months ago

खुलासाः मानव भारती विवि ने ही बनाई थीं हजारों फर्जी डिग्रियां

शिमला। मानव भारती निजी विश्वविद्यालय के नाम से जारी हुई फर्जी डिग्रियों में इसी विवि… Read More

11 months ago
Advertisement